Forgot password?    Sign UP
भारतीय मूल के अमेरिकी कृष्णा आर उर्स पेरु में अमेरिकी राजदूत नियुक्त किये गये

भारतीय मूल के अमेरिकी कृष्णा आर उर्स पेरु में अमेरिकी राजदूत नियुक्त किये गये


Advertisement :

2017-06-29 : हाल ही में, भारतीय-अमेरिकी कृष्णा आर उर्स को 28 जून 2017 को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन द्वारा पेरू में अमेरिका का राजदूत नियुक्त किया गया। कृष्णा फ़िलहाल मेड्रिड, स्पेन में अमेरिकी एंबेसी में चार्ज डी’अफेयर्स का पदभार संभाल रहे हैं साथ ही वे मिशन के डिप्टी चीफ भी हैं। वे वर्ष 1986 से अमेरिकी कूटनीति सेवा में शामिल हैं। विदेश मंत्रालय की तीन दशक की सेवा के दौरान उर्स ने आथर्कि मुद्दों पर विशेष दक्षता प्राप्त की है।

उन्हें दक्षिण अमेरिका के एंडियन क्षेत्र में विस्तारित नीतिगत अनुभव भी प्राप्त है। और वह सात अमेरिकी दूतावासों में सेवारत रहने के अलावा वाशिंगटन, डीसी में वरिष्ठ नेतृत्व वाले पदों पर रह चुके हैं। उर्स ने टेक्सास विश्वविद्यालय से एमएस और जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय से बीएस की डिग्री हासिल की। वे आर्थिक, ऊर्जा और व्यापार मामलों के ब्यूरो में विमानन वार्ता के कार्यालय में निदेशक के रूप में कार्यरत रहे हैं।

उन्होंने गृह मंत्रालय के पश्चिमी गोलार्ध मामलों के लिए आयोजित किये जाने वाले आर्थिक नीति शिखर सम्मेलन के समन्वयक निदेशक के रूप में भी कार्य किया। वह हिंदी और तेलुगू के अलावा धाराप्रवाह स्पेनिश बोल सकते हैं।

Provide Comments :


Advertisement :