Forgot password?    Sign UP
शाहिद खाकान अब्बासी बने PAK के नये प्रधानमंत्री

शाहिद खाकान अब्बासी बने PAK के नये प्रधानमंत्री


Advertisement :

2017-08-01 : पनामा पेपर्स मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद नवाज शरीफ ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद आज पाकिस्तान को अंतरिम प्रधानमंत्री मिल गया। नया पीएम चुनने के लिए पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में वोटिंग की गई। वोटिंग में शाहिद खाकान अब्बासी ने विश्वासमत हासिल कर लिया। यानी पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री शाहिद खाकान होंगे। खाकान बुधवार को पीएम पद की शपथ लेंगे। पाठकों को बता दे की अब्बासी पाकिस्तान के 18वें पीएम हैं।

शाहिद खाकान अब्बासी के पक्ष में 221 वोट पड़े, जबकि शेख रशीद अहमद को 33 वोट मिले। वहीं नावेद कमर के पक्ष में 47 वोट पड़े। साहिबज़ादा तारिकुल्ला को महज 4 वोट मिले। विश्वासमत हासिल करने के बाद अंतरिम प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पार्टी नेतृत्व का शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने कहा मैं पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ और इमरान खान का भी शुक्रगुजार हूं, जो हमें हर दिन गालियां देते हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में शनिवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की बैठक में शाहिद खाकान अब्बासी को देश का अंतरिम पीएम बनाए जाने का फैसला लिया गया था। शरीफ के बेहद करीबी माने जाने वाले अब्बासी उनकी मंत्रिमंडल में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक संसाधन मंत्री भी रहे हैं। वह सिर्फ 45 दिन तक इस पद पर रहेंगे।

हालांकि, इससे पहले शुक्रवार को नवाज के छोटे भाई शहबाज शरीफ को देश का अगला पीएम बनाने का फैसला लिया गया था। मगर वो पाकिस्तानी संसद के निचले सदन के सदस्य नहीं हैं, जिसकी वजह से उन्होंने फौरन प्रधानमंत्री नहीं बनाया जा सकता है। लिहाजा तब तक शाहिद खाकान अब्बासी अंतरिम पीएम के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगे।

Provide Comments :


Advertisement :