Forgot password?    Sign UP
पंजाब सरकार ने महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को DSP पद देने की घोषणा की

पंजाब सरकार ने महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को DSP पद देने की घोषणा की





2017-08-03 : हाल ही में, पंजाब सरकार ने क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त करने के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी महिला विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की धमाकेदार पारी खेली।हरमनप्रीत कौर ने कहा कि राज्य पुलिस के साथ काम करने के लिए उनका बचपन का सपना था। हरमनप्रीत कौर ने 2 अगस्त 2017 को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की जिन्होंने पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा को इस क्रिकेटर को पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) पद नियुक्त करने के लिये जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिये कहा।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत कौर को आश्वासन दिया कि वे रोजगार बांड में छूट देने के मसले को रेल मंत्रालय के पास रखेंगे ताकि वे जल्द से जल्द पंजाब पुलिस से जुड़ सकें। पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने कहा कि इस क्रिकेटर के पुलिस बल में शामिल होने के बाद वे पुलिस विभाग की एक क्रिकेट टीम गठित करेंगे। पंजाब के मोगा जिले की रहने वाली हरमनप्रीत कौर ने जुलाई 2017 में हुए महिला विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में नाबाद 171 रनों की पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

हरमनप्रीत कौर को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पांच लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरमनप्रीत कौर पुलिस प्रशिक्षण बाद में भी पूरा कर सकती हैं और इस समय वह अपने क्रिकेट करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकती हैं।

Provide Comments :





Related Posts :