Forgot password?    Sign UP
अश्वनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन

अश्वनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन





2017-08-23 : एके मित्तल के रेलवे बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफे के बाद अश्वनी लोहानी नए चेयरमैन होंगे। लोहानी एयर इंडिया के सीएमडी भी हैं, अब उनको रेलवे बोर्ड का चेयरमैन भी बनाया गया है। एके मित्तल ने हाल ही में हुए रेल हादसों के बाद बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया था। रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन अश्वनी लोहानी दिल्ली डिविजन में डीआरएम और नेशनल रेल म्यूजियम के डायरेक्टर रहे हैं। लोहानी के पास इंजीनयरिंग की चार डिग्री हैं। उन्होंने दो किताबें भी लिखी हैं, इनमें से एक भाप के इंजनों को लेकर है।

हाल ही में मुजफ्फरनगर में बड़े रेल हादसे के बाद बुधवार को कैफियत एक्सप्रेस के भी डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने इस्तीफा दे दिया था, आपको बता दें कि एके मित्तल दो साल पहले रिटायर हो गये थे, लेकिन उन्हें पुनः दो साल के लिए चेयरमैन बना दिया गया था।

4 दिनों के भीतर 3 रेल हादसों के बाद लगातार रेल मंत्री के इस्तीफे की उठ रही मांग के बीच आज रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस्तीफे की पेशकश की है। हालांकि उन्हें जवाब में इंतजार करने को कहा गया है। लगातार रेल हादसों के चलते रेलमंत्री और सरकार पर विपक्ष लगातार निशाना साध रहा है।

Provide Comments :





Related Posts :