Forgot password?    Sign UP
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जॉन हेस्टिंग्स ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जॉन हेस्टिंग्स ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया





2017-10-07 : हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स ने 06 अक्टूबर 2017 को टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी। हालांकि वे ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना जारी रखेंगे। जॉन हेस्टिंग्स ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया टीम के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं। हेस्टिंग्स वर्ष 2016 में वनडे क्रिकेट में विश्व के शीर्ष गेंदबाज थे। उन्होंने इस साल 15 मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए थे। जॉन हेस्टिंग्स पिछले 12 महीनों से चोटों से काफी परेशान हैं इस वजह से उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया। हालांकि जॉन हैस्टिंग्स बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की ओर से खेलना वे जारी रखेंगे जहाँ उन्हें कप्तानी सौंपी गई है।

जॉन हेस्टिंग्स के बारे में :-

# जॉन हेस्टिंग्स का जन्म 4 नवंबर 1985 को ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। वे एक ऑस्ट्रेलियाई पेशेवर क्रिकेटर हैं, जो विक्टोरियन बुशरेंजर्स और मेलबोर्न स्टार्स के लिए खेलते हैं।

# वे पहले ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते थे। वे एक हरफनमौला खिलाडी हैं जो तेज़-मध्यम गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

# उन्होंने अपने देश के लिए एक टेस्ट मैच खेला है और एक ही विकेट लिया है।

# उन्होंने यह टेस्ट वर्ष 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वाका के मैदान पर खेला था। उन्होंने इस दौरान 153 रन देकर एक विकेट झटका था।

# जॉन हेस्टिंग्स ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 11 अर्द्धशतकों सहित कुल 2231 रन बनाये।

# वे वहीं अपनी टीम के लिए 29 वनडे मैचों में कुल 42 विकेट अपने नाम किए हैं। जॉन हेस्टिंग्स ने वर्ष 2012 में टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने वनडे में अपना पहला मैच 20 अक्टूबर 2010 को भारत के खिलाफ खेला था।

Provide Comments :




Related Posts :