Forgot password?    Sign UP
मशहूर फिल्म निर्देशक कुंदन शाह का निधन

मशहूर फिल्म निर्देशक कुंदन शाह का निधन





2017-10-07 : हाल ही में, जाने माने फिल्म निर्देशक और लेखक कुंदन शाह का शनिवार को मुंबई में निधन हो गया। वो 69 वर्ष के थे। कई बेहतरीन फिल्में बनाने के साथ उन्होंने लोकप्रिय टीवी सीरियल्स भी बनाये हैं। जानकारी के मुताबिक उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। कुंदन शाह को हमेशा उनकी फिल्म जाने भी दो यारों के चलते याद किया जाता था। उन्होंने कभी हां कभी ना जैसी फिल्में और नुक्कड़ और वागले की दुनिया जैसे फेमस धारावाहिक भी बनाये।

लेखक और निर्देशक कुंदन शाह का शनिवार की सुबह मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । सिर्फ 12 दिनों बाद उनका 70वां जन्मदिन था। 19 अक्टूबर 1947 को जन्में कुंदन शाह की आखिरी फिल्म "पी से पीएम तक" थी जो 2014 में रिलीज़ हुई थी। कुंदन शाह ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट अॉफ इंडिया, पुणे से पढ़ाई की थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा में व्यंग्यात्मक कॉमेडी की शुरुआत की थी।

बतौर डायरेक्टर जाने भी दो यारों उनकी पहली फिल्म थी जो कि आज भी हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और रवि वासवानी काम किया था। इसके अलावा उन्होंने कभी हां कभी ना (1993) का निर्देशन किया और टीवी शो नुक्कड़ (1986) और वागले की दुनिया (1988) का बनाया । साल 2000 में आई "क्या कहना" का कुंदन शाह ने ही निर्देशन किया था। इस फिल्म में मुख्य अदाकार प्रीति जिंटा थीं। यह फिल्म उस समय की लीग से हटकर फिल्म थी। इसी साल 19 मई को फिल्म क्या कहना को 17 साल पूरे हो गए हैं।

Provide Comments :





Related Posts :