Forgot password?    Sign UP
सुरेश सेठी भारतीय डाक भुगतान बैंक (IPPB) के MD & CEO नियुक्त किए गये

सुरेश सेठी भारतीय डाक भुगतान बैंक (IPPB) के MD & CEO नियुक्त किए गये


Advertisement :

2017-10-24 : हाल ही में, सुरेश सेठी को भारतीय डाक भुगतान बैंक का प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (एमडी एवं सीईओ) नियुक्त किया गया। उनकी नियुक्ति 23 अक्टूबर 2017 को की गयी। बता दे की सुरेश सेठी की नियुक्ति एपी सिंह के स्थान पर की गयी है जिन्होंने जनवरी 2017 में बैंक के अंतरिम एमडी एवं सीईओ के रूप में पदभार संभाला था।

इस पद हेतु निजी बैंकिंग तथा फिनटेक क्षेत्र के विभिन्न सीनियर कार्यकर्ताओं के नाम पर विचार करने के पश्चात बैंक बोर्ड ब्यूरो द्वारा सुरेश सेठी के नाम पर अंतिम मुहर लगाई गयी। गौरतलब है कि सेठी के पास बैंकिंग और वित्तीय सेवा उद्योग में 27 साल से अधिक का अनुभव मौजूद है।

संचार मंत्रालय द्वारा उनके नाम की घोषणा करते हुये कहा कि भारतीय डाक भुगतान बैंक ग्रामीण और अर्द्ध शहरी क्षेत्रों में बैंकिंग से वंचित आबादी पर विशेष ध्यान देते हुये वित्तीय समावेश का लक्ष्य लेकर चल रहा है। भारतीय डाक के लिए डिजिटल और मोबाइल भुगतान में सुरेश सेठी का अनुभव काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भारत सरकार की योजना के अनुसार भारतीय डाक भुगतान बैंक अगले साल के आरंभ तक इसकी 650 शाखाएँ शुरू करने की तैयारी में है। भारतीय डाक भुगतान बैंक केंद्र सरकार की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है।

Provide Comments :


Advertisement :