Forgot password?    Sign UP
Paytm ने डिजिटल क्रेडिट हेतु ICICI बैंक के साथ समझौता किया

Paytm ने डिजिटल क्रेडिट हेतु ICICI बैंक के साथ समझौता किया





2017-11-18 : हाल ही में, प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई (ICICI) ने पेटीएम के साथ समझौता किया है, समझौता के तहत बिना ब्याज का छोटा लोन उपभोक्ताओं को प्रदान किया जाएगा। इसके लिए उपभोक्ता को आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक का ग्राहक होना आवश्यक है। पेटीएम और आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की नई सेवा के माध्यम से अब रोजमर्रा की वस्तुओं का पेमेंट करने हेतु 20,000 रुपए तक डिजिटल क्रेडिट मिलेगा।

इस समझौता के अनुसार उपभोक्ता यदि 20 हजार रुपए तक की खरीदारी पेटीएम के माध्यम से लोन लेकर करते हैं, तो 45 दिनों तक उन्हें कोई ब्याज का भुगतान नहीं करना होगा। इस नई सेवा को पोस्टपेड सेवा नाम दिया गया है। इसकी मदद से उपभोक्ता अपनी जरूरतों की चीजें जैसे बिजली-पानी का बिल, ग्रॉसरी का बिल डिजिटल क्रेडिट पर मिले इस लोन से कर सकेंगे।

बैंक से समझौता के अनुसार 45 दिनों के बाद यदि पैसा वापस नहीं किया जाता है तो कस्टमर को 50 रुपए लेट फीस और 3 फीसद ब्याज के साथ रकम लौटानी होगी। पेटीएम-आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक पोस्टपेड नाम का ये डिजिटल क्रेडिट अकाउंट तुरंत ऐक्टिवेट हो जाएगा और बैंक का दावा है कि जरूरत पड़ने पर ग्राहकों को तुरंत पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।

Provide Comments :





Related Posts :