Forgot password?    Sign UP
रोहित शर्मा बने एकदिवसीय मैचों में 3 दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज

रोहित शर्मा बने एकदिवसीय मैचों में 3 दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज





2017-12-13 : हाल ही में, श्रीलंका के विरुद खेले गये दुसरे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया है। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में तीन बार 200 से ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा दुुनिया के इकलाैते बल्लेबाज हैं। पाठकों को बता दे की इससे पहले उन्होंने 2 नवंबर 2013 को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 209, जबकि 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेली थी।

इसके साथ ही रोहित ने सचिन तेंदुलकर आैर डेविड वाॅर्नर के एक रिकाॅर्ड की बराबरी भी कर ली है। सचिन आैर वाॅर्नर ने 5 बार 150 या इससे अधिक रनों की पारियां खेली हैं। वहीं रोहित शर्मा ने भी पांचवी बार 150 से ज्यादा स्कोर बना लिए हैं। अगर रोहित 150 रनों की एक आैर पारी खेलते हैं तो वह वनडे में सबसे ज्यादा बार 150 या इससे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

बता दें की रोहित शर्मा का वनडे में यह 16वां शतक है। इसी के साथ उन्होंने वीरेंद्र सहवाग (15 शतक) को पीछे छोड़ दिया है। इस तरह से रोहित भारत की ओर से वनडे में शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से वनडे में सर्वाधिक शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उन्होंने 49 शतक, विराट कोहली के 32 शतक लगाए हैं आैर तीसरे पर 22 शतकों के साथ सौरव गांगुली हैं।

Provide Comments :




Related Posts :