Forgot password?    Sign UP
मुजीब उर रहमान बने IPL में डेब्यू करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर

मुजीब उर रहमान बने IPL में डेब्यू करने वाले सबसे युवा क्रिकेटर





2018-04-08 : हाल ही में, अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने आईपीएल में डेब्यू करते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल 11 के पहले मैच में मैदान पर उतरते ही उन्होंने सरफराज खान का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पाठकों को बता दे की वह आईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ये उपलब्धि 17 साल 11 दिन की उम्र में हासिल की है। सरफराज खान ने 17 साल 177 दिन में ये कारनामा किया था।

मुजीब को पंजाब ने जनवरी में हुई नीलामी में 4 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। मुजीब राशिद खान और मोहम्मद नबी के बाद आइपीएल खेलने वाले तीसरे अफगानी क्रिकेटर हैं। वह आईपीएल में खेलने से पहले दुनिया भर में अपनी गेंदबाजी की धार दिखा चुके हैं। पिछले महीने संपन्न हुए आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को विश्वकप का टिकट दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इतनी कम उम्र में भी वह कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं।

अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर कोलिन मुनरो को एलबीडब्ल्यू करते ही मुजीब आईपीएल में विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज भी बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड प्रदीप सांगवान के नाम था। सांगवान ने 17 साल 181 दिन की उम्र में आईपीएल में विकेट लिया था। इस मामले में तीसरे पायदान पर वाशिंगटन सुंदर हैं। सुंदर ने आईपीएल 10 में पुणे की ओर से खेलते हुए 17 साल 201 दिन की उम्र में आईपीएल में पहला विकेट झटका था।

आईपीएल में डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी इस प्रकार है...

# मुजीब उर रहमान 17 साल 11 दिन

# सरफराज खान 17 साल 177 दिन

# प्रदीप सांगवान 17 साल 179 दिन

# वाशिंगटन सुंदर 17 साल 199 दिन

# राहुल चाहर 17 साल 247 दिन

Provide Comments :





Related Posts :