Forgot password?    Sign UP
सुनील जोशी बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर

सुनील जोशी बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर





2020-03-05 : हाल ही में, भारतीय पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति ने 04 मार्च 2020 को सुनील जोशी को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। बता दे की बीसीसीआई ने सुनील जोशी के अतिरिक्त हरविंदर सिंह को भी चयनकर्ता बनाया है। अब सुनील जोशी पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की जगह लेंगे। मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में वेंकटेश प्रसाद और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भी शामिल थे।

सुनील जोशी के बारे में :-

# सुनील जोशी भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी के साथ दाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते थे।

# उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 41 विकेट और वनडे में 69 विकेट हैं।

# सुनील जोशी हैदराबाद और जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं। वे साल 2015 में ओमान के कोच नियुक्त हुए। वे साल 2016 में असम क्रिकेट टीम के कोच रहे।

# वे बांग्लादेश और किंग्स इलेवन पंजाब टीम के स्पिन बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं। वे साल 2008 और 2009 में इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेले थे।

# उन्होंने आईपीएल में बैंगलोर के लिए चार मैच खेले थे, जिसमें उन्हें एक ही विकेट मिला था। उन्होंने साल 1999 में नैरोबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर में छह मेडन, छह रन देकर पांच विकेट लिए थे।

# वे साल 2011 में रिटायर होने के बाद उन्होंने कई टीमों को स्पिन गेंदबाजी का प्रशिक्षण दिया। जोशी को उनके क्रिकेट प्रेम और जुनून हेतु अधिक पहचाना जाता है।

Provide Comments :





Related Posts :