Forgot password?    Sign UP
लेखक अमीश त्रिपाठी ने अपनी नई किताब ‘ Legend Of Suheldev’ लॉन्च की

लेखक अमीश त्रिपाठी ने अपनी नई किताब ‘ Legend Of Suheldev’ लॉन्च की





2020-06-23 : हाल ही में, 20 जून 2020 को पौराणिक-कथा लेखक अमीश त्रिपाठी की नयी पुस्तक का विमोचन हुआ जो बहुचर्चित राजा सुहेलदेव के जीवन पर आधारित है। पुस्तक के प्रकाशक वेस्टलैंड प्रकाशन ने यह जानकारी दी है। “लीजेंड ऑफ सुहेलदेव: द किंग हू सेव्ड इंडिया” नामक यह पुस्तक 11वीं सदी के भारत पर आधारित है, जब महमूद गजनी और उसकी तुर्क सेना ने देश पर आक्रमण कर सोमनाथ मंदिर को ध्वस्त कर दिया था। हालांकि उसे राजा सुहेलदेव से “कड़ी टक्कर” मिली थी।

प्रकाशक ने एक बयान में कहा, इसमें बहराइच के युद्ध का शानदार वर्णन किया गया है, जहां राजा सुहेलदेव ने तुर्क सेना के दांत खट्टे कर दिए थे। यह एक ऐसे योद्धा की कहानी है जिसने अपना बहुत कुछ गंवाकर मातृभूमि की रक्षा की और शानदार नेतृत्व तथा साहस का परिचय दिया, जिसकी तुलना नहीं की जा सकती। त्रिपाठी ने कहा कि पुस्तक लिखने के पीछे का विचार एक प्रेरक कथा को सामने लाना था जिसकी भारतीय इतिहास के पन्नों में अनदेखी की गयी है।

लेखक अमीश त्रिपाठी के बारे में :-

# अमीश त्रिपाठी लगभग एक महीने तक HT-Nielsen Bookscan राष्ट्रीय स्मैश हिट सूची में सर्वश्रेष्ठ 10 में अपनी 6 फिक्शन किताबें शामिल कराने वाले भारतीय वितरण इतिहास के पहले लेखक हैं।

# वह वर्तमान में अपनी राम चंद्र व्यवस्था की चौथी पुस्तक “Raavan – Enemy of Aryavarta” की निरंतरता पर आधारित हैं।

# अमीष त्रिपाठी हैलो हॉल ऑफ फेम अवार्ड्स फॉर लिटरेरी एक्सीलेंस (2019), भारतीय संस्कृति के प्रति प्रतिबद्धता के लिए उस्ताद बिस्मिल्लाह खान अवार्ड (2018), कलिंग इंटरनेशनल लिटरेरी अवार्ड (2018), जीत चुके है।

# इसके अलावा वह 2016 में अपनी किताब Scion of Ikshvaku के लिए रेमंड क्रॉसवर्ड पॉपुलर फिक्शन अवार्ड भी पा चुके है।

Provide Comments :




Related Posts :