Forgot password?    Sign UP
भारतीय मोटर स्पोर्ट्स क्लब संघ के अध्यक्ष के रूप में

भारतीय मोटर स्पोर्ट्स क्लब संघ के अध्यक्ष के रूप में "ज़ैन खान" निर्वाचित किये गये |





0000-00-00 : ज़ैन खान 22 सितंबर 2015 को सर्वसम्मति से भारतीय मोटर स्पोर्ट्स क्लब संघ (एफएमएससीआई) के अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किये गये। तत्कालीन अध्यक्ष भरत राज की 15 अगस्त को आकस्मिक मृत्यु के बाद उनकी नियुक्ति आवश्यक थी। बता दे की खान हैदराबाद के निवासी हैं तथा पश्चिमी भारत ऑटोमोबाइल एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करते हैं। खेलों में उनका काफी वर्षों से अनुभव रहा है तथा भारत में खेलों में तकनीकी सहायता करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। खेल के विकास, प्रशिक्षण तथा मैदानी समझ के कारण खान रैली के बारे में व्यापक ज्ञान रखते हैं। उन्हें अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर भी वृहद अनुभव प्राप्त है।

मोटर स्पोर्ट्स क्लब संघ (FMSCI) के बारे में :-

एफएमएससीआई की स्थापना वर्ष 1971 में पांच क्लबों द्वारा देश में मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने हेतु की गयी। और यह भारतीय कंपनी अधिनियम 1956 की धारा 25 के तहत पंजीकृत एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। पाठको को बता दे की इसे राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) के रूप में भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है।

एवं इसका मुख्य कार्य, मोटरस्पोर्ट्स के विभिन्न प्रकारों के लिए खेल के नियमों का निर्माण करना, प्रतियोगिता लाइसेंस जारी करना, मोटर स्पोर्ट्स प्रतिस्पर्धा आयोजित करने के लिए क्लब को अनुमति देना, प्रशिक्षण तथा नियुक्तियां करना तथा भारतीय मोटरस्पोर्ट्स को अंतरराष्ट्रीय सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

Provide Comments :




Related Posts :