Forgot password?    Sign UP
मैथियास मुलर फॉक्सवैगन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किये गये |

मैथियास मुलर फॉक्सवैगन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किये गये |





0000-00-00 : मैथियास मुलर जर्मन कार कंपनी फॉक्सवैगन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) 25 सितंबर 2015 को नियुक्त किए गए। मैथियास मुलर ने फॉक्सवैगन उत्सर्जन घोटाले में फॉक्सवैगन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद से इस्तीफा देने वाले मार्टिन विंटरकोर्न का स्थान ग्रहण किया। मैथियास मुलर वर्तमान में पोर्शे यूनिट के अध्यक्ष और फॉक्सवैगन एजी के बोर्ड के सदस्य है।

मुलर ने वर्ष 1978 में फॉक्सवैगन समूह की सदस्य कंपनी ऑडी एजी साथ अपना पेशेवर कैरियर शुरू किया और वर्ष 1984 में उन्हें सिस्टम विश्लेषण प्रभाग का प्रमुख बनाया गया। वर्ष 1995 में उन्होंने ऑडी एजी, सीट और लेम्बोर्गिनी में उत्पाद प्रबंधन की जिम्मेदारी ग्रहण की। मुलर फॉक्सवैगन समूह के उत्पाद प्रबंधन के प्रमुख के रूप में वोल्फ़्सबर्ग चले गए और वर्ष 2007 में फॉक्सवैगन समूह के जनरल प्रतिनिधि बने। अक्टूबर 2010 में, उन्हें पोर्श एजी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया।

फॉक्सवैगन के बारे में कुछ सामान्य बातें इस प्रकार है :-

फॉक्सवैगन जर्मनी की कार उत्पादन कंपनी है, जिसका मुख्यालय वोल्फ़्सबर्ग, जर्मनी में स्थित है। इस कंपनी की स्थापना 28 मई 1937 को की गई। फॉक्सवैगन वर्ष 1975 में सबसे अधिक बिक्री करने वाली कंपनी बन गई। यह विश्व में टोयोटा के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

Provide Comments :





Related Posts :