Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month September 2022 : ‘मोहम्मद रिजवान’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month September 2022 : ‘मोहम्मद रिजवान’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2022-10-11 : हाल ही में, पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को सितम्बर महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month September 2022) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 7 मैचों की टी20 सीरीज में 300 से ज्यादा रन बनाए थे। इस प्रकार एशिया कप को मिलाकर उन्होंने पिछले महीने 500 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए थे।

वहीँ महिला वर्ग की बात करें तो यह सम्मान भारत की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को दिया गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि हरमनप्रीत की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने इस तरह से साल 1999 के बाद इंग्लैंड में वनडे में पहली श्रृंखला जीती। उन्होंने इन तीन मैचों में 221 रन बनाए थे।

गोरतलब हो की इससे पहले ज़िम्बाब्वे के क्रिकेटर "सिकंदर रज़ा (Sikandar Raza)" को अगस्त-2022 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी "तहिला मैकग्रा (Tahlia McGrath)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :