Forgot password?    Sign UP
जेएम साली ने 2015 साउथ ईस्ट एशियन अवार्ड फॉर सिंगापुर पुरस्कार जीता |

जेएम साली ने 2015 साउथ ईस्ट एशियन अवार्ड फॉर सिंगापुर पुरस्कार जीता |


Advertisement :

2015-12-14 : हाल ही में भारतीय मूल के तमिल लेखक जमालुद्दीन मोहम्मद साली को 11 दिसंबर 2015 को 2015 साउथ ईस्ट एशियन अवार्ड फॉर सिंगापुर प्रतिष्ठित पुरस्कार का विजेता घोषित किया गया। बैंकॉक में 14 दिसंबर 2015 को आयोजित समारोह में साली को साहित्यिक उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

जे एम साली के बारे में :-

# वर्ष 1939 में मद्रास में जन्मे, जेएम साली को 25 वर्ष की उम्र में तमिल मुरासु अखबार के संस्थापक जी। सारंगपानी ने सिंगापुर आमंत्रित किया और उन्हें अखबार में सहायक संपादक नियुक्त किया।

# साली ने वहां रेडियो पत्रकार के रूप में स्थानीय प्रसारण स्टेशन और सिंगापुर प्रसारण निगम के लिए काम किया।

# उन्होंने मार्शल आर्ट आइकन ब्रूस ली और प्रसिद्ध मुक्केबाज मुहम्मद अली समेत कई मशहूर लोगों पर पुस्तके लिखी।

# वह पत्रकारिता में पूर्णकालिक लेखन और अनुवाद कार्य से 2000 में सेवानिवृत्त हुए।

साउथ ईस्ट एशियन राइट अवार्ड के बारे में :-

# साउथ ईस्ट एशियन राइट अवार्ड (एसईए राइट अवार्ड) 1979 से कवियों और दक्षिण पूर्व एशिया के लेखकों को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है।

# पुरस्कार दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन में शामिल देशों में से प्रत्येक देश के लेखक को दिया जाता है। आसियान देशों का प्रतिनिधित्व कर रहे सभी देशों के पत्रकारों को नहीं हैं।

# पुरस्कार कभी- कभी लेखक द्वारा किए गए उसके विशेष कार्य के लिए दिया जाता है या आजीवन उपलब्धि के लिए भी सम्मानित किया जा सकता है।

# पुरस्कार विभिन्न विषयों कविता, लघु कथाएँ, उपन्यास, नाटक, लोकगीत, विद्वानों और धार्मिक कार्य करने के लिए प्रदान किया जाता है।

Provide Comments :


Advertisement :