Forgot password?    Sign UP
भारतीय मूल की डायने गुजराती अमेरिका में संघीय जज बनीं

भारतीय मूल की डायने गुजराती अमेरिका में संघीय जज बनीं





2016-09-16 : हाल ही में, भारतीय मूल की 47 वर्षीय अमेरिकी महिला डायने गुजराती को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने न्यूयॉर्क यूएस डिस्ट्रिक कोर्ट बेंच के फेडरल जज हेतु नामित किया है। व्हाइट हाउस के अनुसार सीनेट की मंजूरी के बाद वह संघीय जज के तौर पर काम करेंगी। बता दे की डायने गुजराती न्यूयार्क के दक्षिणी जिले में वर्ष 2012 से यूएस अटॉर्नी ऑफिस के आपराधिक विभाग की उप प्रमुख के रूप में काम कार्यरत थी।

इससे पहले 1999 से वह क्रिमिनल डिवीजन में असिस्टेंट अटॉर्नी के रूप में कार्य कर रही थीं। उन्होंने अपना करियर लॉ क्लर्क के रूप में सन 1995 में शुरू किया। उनकी पढ़ाई अमेरिका में ही हुई। और उन्होंने कोलंबिया विश्वविद्यालय से 1990 में स्नातक किया। गुजराती ने साल 1995 में येल लॉ स्कूल से अपना जेडी किया

उनके पिता दामोदर एम गुजराती वेस्ट प्वाइंट स्थित अमेरिका की मिलिट्री एकेडमी में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर हैं। बंबई (मुंबई) विश्वविद्यालय से 1960 में एम कॉम करने के बाद उनके पिता अमेरिका पहुंचे। उन्होंने शिकागो यूनिवर्सिटी से 1965 में पीएचडी की। डायने की मां रुथ पिंसस गुजराती एक जानी मानी फेडरल वकील हैं जो क्रिमिनल डिवीजन में 1999 से सहायक एटर्नी के तौर पर काम कर रही हैं।

Provide Comments :





Related Posts :