Forgot password?    Sign UP
वेंकटेश प्रसाद जूनियर क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किये गये

वेंकटेश प्रसाद जूनियर क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किये गये


Advertisement :

2016-09-22 : हाल ही में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वेंकटेश प्रसाद को टीम इंडिया जूनियर का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया है। इसके अलावा चयन समिति में सरनदीप सिंह, एबे कुरुविला, सुब्रतो बनर्जी और राजेश चौहान को शामिल किया गया है। चयन समिति में वेंकटेंश साउथ जोन का प्रतिनिधित्वच करेंगे। चयन समिति के चेयरमैन पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया को कई सफलताएं दिलायीं हैं। वेंकटेश प्रसाद ने 33 टेस्ट और 161 वनडे मैच खेले हैं। वह भारत के गेंदबाजी कोच, अंडर-19 टीम के मुख्य कोच, जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता और विभिन्न राज्य टीमों के मुख्य कोच रहे हैं। चयन समिति के अध्यक्ष पद हेतु वेंकटेश प्रसाद, ऑफ स्पिनर आशीष कपूर और बाएं हाथ के स्पिनर मनिंदर सिंह के बीच मुकाबला था।

चयन समिति के बारे में :-

# पूर्व ऑफ स्पिनर सरनदीप सिंह नॉर्थ जोन के प्रतिनिधि होंगे। स्पिनर सरनदीप ने तीन टेस्टक में 34।00 के औसत से 10 और पांच वनडे में 60.00 के औसत से तीन विकेट हासिल किए हैं।

# पूर्व तेज गेंदबाज एबे कुरुविला चयनकर्ता की हैसियत से वेस्टध जोन की नुमाइंदगी करेंगे। तेज गेंदबाज कुरुविला ने 10 टेस्ट में 27 विकेट हासिल करने के अलावा 25 वनडे में इतने ही विकेट हासिल किए।

# पूर्व तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी ईस्टा जोन के प्रतिनिधि होंगे। तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी ने एक टेस्ट में तीन विकेट हासिल किए, वहीं छह वनडे में करीब 40 के औसत से चार विकेट उनके नाम पर हैं।

# पूर्व ऑफ स्पिनर राजेश चौहान को सेंट्रल जोन का दायित्व सौंपा गया है। 49 वर्षीय स्पिनर राजेश चौहान ने 21 टेस्ट खेलकर 47 विकेट हासिल किए। 35 वनडे मैचों में चौहान ने 29 विकेट लिए।

Provide Comments :


Advertisement :