Forgot password?    Sign UP
पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में प्रतिबन्ध लगाया गया

पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में प्रतिबन्ध लगाया गया





2016-09-30 : हाल ही में, भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पार करके सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन को अंजाम दिए जाने के बाद भारतीय फिल्मों के संगठन इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों पर हिंदी सिनेमा में काम करने पर अस्थायी प्रतिबन्ध लगाने की घोषणा की गयी। पाकिस्तान की ओर से भारत में आतंकवाद को बढ़ावा दिए जाने के खिलाफ देश भर आक्रोश बढ़ता जा रहा है जिसके चलते यह निर्णय लिया गया। इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष टी पी अग्रवाल के अनुसार, संगठन की 87वीं आम सभा के दौरान एक प्रस्ताव पारित करके यह निर्णय लिया गया कि स्थिति सामान्य होने तक किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को भारतीय फिल्मों में अभिनय अथवा कार्य करने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

इस निर्णय से पाकिस्तानी कलाकारों, संगीतकारों तथा तकनीकी क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों पर प्रतिबन्ध लगाया जायेगा। आपको बता दे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना द्वारा पहले ही बयान जारी करके पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबन्ध लगाए जाने की मांग की जा चुकी है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने फिल्म "ऐ दिल है मुश्किल" से पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान तथा शाहरुख़ खान की फिल्म रईस से माहिरा खान को हटाने के लिए भी मांग की।

ये कलाकार होंगे प्रभावित...

भारतीय सिनेमा में कार्यरत पाकिस्तानी कलाकारों में मुख्य रूप से अली जफ़र, फवाद खान, जावेद शेख, वीणा मलिक तथा माहिरा खान शामिल हैं। इनके अतिरिक्त संगीतकारों में आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान एवं गुलाम अली नाम मुख्य रूप से शामिल हैं।

Provide Comments :





Related Posts :