Forgot password?    Sign UP
मोदीज मिडास टच इन फॉरेन पॉलिसी नामक पुस्तक का विमोचन हुआ

मोदीज मिडास टच इन फॉरेन पॉलिसी नामक पुस्तक का विमोचन हुआ





2016-10-07 : हाल ही में, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने 4 अक्टूबर 2016 को नई दिल्ली में पूर्व राजदूत सुरेंद्र कुमार द्वारा लिखित एक पुस्तक ‘मोदीज मिडास टच इन फॉरेन पॉलिसी’ का विमोचन किया। यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी गयी है। मोदीज मिडास टच इन फॉरेन पॉलिसी में लेखक ने प्रधान मंत्री मोदी के 2 साल के कार्यकाल के दौरान लिए गए महत्वपूर्ण विदेश निति निर्णयों की चर्चा की है। इन निर्णयों ने कैसे भारत को विश्व में एक सम्मानजनक दर्जा प्रदान किया है इसक पुस्तक में सविस्तार वर्णन किया गया है।

# इस पुस्तक में पिछले ढाई साल के दौरान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा विदेश नीति के संचालन पर छोड़ी गयी अमिट छाप और प्रगति का सविस्तार वर्णन किय गया है।

# मोदीज मिडास टच इन फॉरेन पॉलिसी में विभिन्न नीतिगत पहलों जो भारत के विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण है और भारत का आर्थिक रूप से विकासशील से विकसित राष्ट्र के रूप में निएमान करती पर ध्यान केन्द्रित किया गया है।

# पुस्तक की रूपरेखा में लोकतंत्र, जनसांख्यिकी और मांग के 3 डी के सम्मिलन पर चर्चा की गयी है। कैसे प्रधानमंत्री ने भारत को तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और दुनिया में सबसे बड़े प्रत्यक्ष विदेशी निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित किया।

Provide Comments :





Related Posts :