Forgot password?    Sign UP
राजीव मिश्रा सॉफ्टबैंक विज़न फंड के प्रमुख नियुक्त किये गये

राजीव मिश्रा सॉफ्टबैंक विज़न फंड के प्रमुख नियुक्त किये गये





2016-10-26 : हाल ही में, भारत में जन्में राजीव मिश्रा को अक्टूबर 2016 के तीसरे सप्ताह में सॉफ्टबैंक विज़न फंड का प्रमुख नियुक्त किया गया। सॉफ्टबैंक विज़न फंड जापान की सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी सॉफ्टबैंक कॉर्प द्वारा आरंभ किया गया है। सॉफ्टबैंक विज़न टेक्नोलॉजी क्षेत्र में वैश्विक निवेश के लिए प्रयासरत है। इसे इंग्लैंड में सऊदी बिन लादिन ग्रुप की सहायक कंपनी द्वारा चलाया जा रहा है। यह कथित तौर पर विश्व का सबसे फंड है जिसे लंदन से संचालित किया जा रहा है।

पाठकों को बता दे की इस कार्यभार से पूर्व राजीव दो वर्ष तक सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प के योजना विभाग के प्रमुख थे। उन्होंने नवम्बर 2014 में सॉफ्टबैंक ज्वाइन किया था। और उन्होंने पांच वर्ष तक यूबीएस में ग्लोबल हेड ऑफ़ क्रेडिट एवं हेड ऑफ़ फिक्स्ड इनकम पदों पर कार्य किया। वे डचेज़ बैंक में भी विशेष पदों पर कार्यरत रहे। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल से की थी।

उन्होंने आईआईटी दिल्ली से केमिकल इंजीनियरिंग की भी पढाई की इसके बाद वे अमेरिका में पेन्सिल्वेनिया यूनिवर्सिटी चले गये जहां उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया तथा कंप्यूटर साइंस में एमटेक किया। और इसके अतिरिक्त उन्होंने सोलन स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट से एमबीए डिग्री हासिल की।

Provide Comments :





Related Posts :