Forgot password?    Sign UP
फ्रांस की इरिस मिटेनाएरे बनी मिस यूनिवर्स

फ्रांस की इरिस मिटेनाएरे बनी मिस यूनिवर्स


Advertisement :

2017-01-30 : हाल ही में, फिलीपिंस में 30 जनवरी 2017 को आयोजित किये गये मिस यूनिवर्स कार्यक्रम में फ़्रांस की 23 वर्षीय इरिस मिटेनाएरे मिस यूनिवर्स-2016 चयनित की गयीं। वे मिस फ्रांस भी रह चुकी हैं। इस प्रतियोगिता में 86 देशों की विश्व सुन्दरियों ने भाग लिया था जिसमें भारत की ओर से रोशमिता हरीमूर्ति शामिल थीं। मिस यूनिवर्स की 65वीं प्रतियोगिता में इरिस ने अपने आत्मविश्वास, सुन्दरता और बुद्धिमता से सबसे अधिक अंक हासिल किये। वे एक डेंटल स्टूडेंट हैं तथा कुकिंग में उनकी विशेष रूचि है।

इस स्पर्धा की 13 अंतिम प्रतिभागियों में केन्या, इंडोनेशिया, मेक्सिको, पेरू, पनामा, कोलंबिया, फिलीपिंस, कनाडा, ब्राजील, हैती, थाईलैंड और अमेरिका की सुंदरियां शामिल थीं। भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन इस प्रतियोगिता में बतौर जज शामिल हुई थीं। भारतीय मूल की सिख प्रतिभागी किरन जस्सल ने मलेशिया का प्रतिनिधित्व किया। पाठकों को बता दे की वर्ष 2015 का मिस यूनिवर्स ख़िताब फिलीपिंस की पिया अलोंजो ने जीता था।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के बारे में :-

# यह एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है।

# इसका आयोजन मिस यूनिवर्स आर्गेनाईजेशन द्वारा किया जाता है।

# इस प्रतियोगिता की स्थापना वर्ष 1952 में कैलिफ़ोर्निया आधारित वस्त्र निर्माण कम्पनी पसिफिफ निटिंग मिल्स एवं मिस यूनिवर्स आर्गेनाईजेशन द्वारा संयुक्त रूप से की गयी।

# मिस यूनिवर्स का प्रतीक चिन्ह “वुमन विद स्टार्स” का निर्माण 1998 में किया गया था।

# पहली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 1952 में कैलिफ़ोर्निया के लॉन्ग बीच पर आयोजित की गयी। इसमें फिनलैंड की अरमी कुसेला पहली विजेता रहीं थीं।

Provide Comments :


Advertisement :