Forgot password?    Sign UP
बनवारी लाल पुरोहित और पद्मनाभ बालकृष्ण, मेघालय - अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त किये गये

बनवारी लाल पुरोहित और पद्मनाभ बालकृष्ण, मेघालय - अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त किये गये


Advertisement :

2017-01-30 : हाल ही में, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बनवारी लाल पुरोहित को मेघालय और पद्मनाभ बालकृष्ण को अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल पद पर नियुक्त किया है। यह पद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल वी षणमुगनाथन द्वारा दिए गए इस्तीफे के बाद रिक्त हुए थे। विभिन्न आरोपों के चलते मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल वी षणमुगनाथन को अपने पद से त्याग पत्र देना पड़ा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने त्याग पत्र स्वीकार कर लिया।

बनवारी लाल पुरोहित अभी तक असम के राज्यपाल के रूप में कार्यरत थे। मेघालय तथा नागालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ बालकृष्ण को अब नई नियुक्ति अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में मिली है। राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार बनवारी लाल पुरोहित और पद्मनाभ बालकृष्ण आचार्य यह कार्यभार तब तक संभालेंगे जब तक इन दोनों राज्यों में नये राज्यपाल की नियुक्ति नहीं हो जाती।

पूर्व राज्यपाल षणमुगनाथन पर महिला के यौन उत्पीड़न का आरोप था इसी कारण उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। राजभवन के कई कर्मचारियों ने भी पूर्व राज्यपाल षणमुगनाथन के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। शिलांग स्थित राजभवन के कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय तथा राष्ट्रपति भवन को भेजे पटर में 100 कर्मचारियों ने हस्ताक्षर किए थे। जिसमे राज्यपाल षणमुगनाथन को पद से हटाने की मांग की गई।

Provide Comments :


Advertisement :