Forgot password?    Sign UP
शशिकला नटराजन तमिलनाडु की मुख्यमंत्री पद हेतु चयनित की गयी

शशिकला नटराजन तमिलनाडु की मुख्यमंत्री पद हेतु चयनित की गयी


Advertisement :

2017-02-06 : हाल ही में, चेन्नई में 5 फरवरी 2017 को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआइएडीएमके) की विधायक दल की बैठक में शशिकला नटराजन को विधायक दल का नेता चुना गया। इससे यह भी सुनिश्चित हो गया कि उन्हें ही तमिलनाडु का अगला मुख्यमंत्री बनाया जायेगा। उन्हें दल का नेता चुने जाने से पूर्व मुख्यमंत्री पद पर कार्यरत पनीरसेल्वम ने पार्टी को त्यागपत्र सौंप दिया। विधायक दल की बैठक में पनीरसेल्वम ने ही शशिकला के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

पाठकों को बता दे की जयललिता के निधन के बाद ओ.पन्नीरसेल्वम तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने थे। विपक्षी पार्टी डीएमके ने अपना विरोध जताते हुए कहा कि शशिकला को किसी प्रकार का प्रशासनिक एवं राजनीतिक अनुभव नहीं है। उन्हें सरकार की कमान सौंपना सही नहीं होगा।

कौन है शशिकला नटराजन?

# शशिकला नटराजन का जन्मे तंजौर जिले के मनारगुड़ी में हुआ था।

# शशिकला फिल्में देखने की काफी शौकीन थीं इसी कारण उन्होंने पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी। उनका यही शौक उन्हें जयललिता के करीब लाया।

# पैसे कमाने के लिए शशिकला एक वीडियो शॉप चलाती थीं, शशिकला की शादी तमिलनाडु की सरकार में पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर नटराजन से हुई।

# उनके पति नटराजन कडलोर जिले के डीएम वीएस चंद्रलेखा के साथ कार्यरत थे।

# चंद्रलेखा तमिलनाडु के तत्कालीन एमजीआर के करीब थीं। एमजीआर अपनी सह-अभिनेत्री जयललिता के भी काफी करीबी थे।

# शशिकला की मुलाकात मित्रता में बदल गयी तथा शशिकला आगे चलकर जयललिता के घर पर ही रहने लगीं। शशिकला का कद इतना बढ़ गया कि वे ही तय करतीं कि जयललिता क्या करें और क्या ना करें।

# जिस प्रकार जयललिता को अम्मा नाम से जाना जाता है उसी प्रकार शशिकला को चिनाम्मा नाम से जाना जाता है।

Provide Comments :


Advertisement :