Forgot password?    Sign UP
सुनीत जाधव ने लगातार दूसरे वर्ष मिस्टर इंडिया का खिताब जीता

सुनीत जाधव ने लगातार दूसरे वर्ष मिस्टर इंडिया का खिताब जीता





2017-03-07 : हाल ही में, महाराष्ट्र के सुनीत जाधव ने 4 मार्च 2017 को लगातार दूसरे वर्ष मिस्टर इंडिया का खिताब हासिल किया। भारतीय बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन की ओर से आयोजित 10 वीं मिस्टर इंडिया 2017 का खिताब महाराष्ट्र के सुनीत जाधव ने हासिल किया। पाठकों को बता दे की इससे पहले सुनीता जाधव ने वर्ष 2016 के मिस्टर इंडिया का खिताब भी जीता था। यह प्रतियोगिता गुरुग्राम में आयोजित हुई। देशभर से आए बॉडी बिल्डिंग खिलाड़ियों के बीच 90 किलोग्राम वर्ग के सुनीत जाधव अपने वर्ग में प्रथम स्थान हासिल करते हुए मिस्टर इंडिया के खिताब में भी सब से आगे रहे।

फ‌र्स्ट रनरअप 85 किलोग्राम वर्ग में आर्मी के दयानंद सह तथा सेकेंड रनरअप 90 किलोग्राम वर्ग में रेलवे के रामनिवास रहे। 5वीं महिला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का खिताब मणिपुर की थिगबैजम के नाम रहा। महिला बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर दिल्ली की ममोता, तीसरे स्थान पर पश्चिम बंगाल की यूरोपा, चौथे स्थान पर महाराष्ट्र की कांची तथा पांचवें स्थान पर लीला रहीं। महिला फिजिक स्पोर्ट्स में उत्तर प्रदेश की संजना पहले स्थान, महाराष्ट्र की हरलीन दूसरे स्थान, कर्नाटक की अंकिता तीसरे स्थान, दिल्ली की मृदुल चौथे स्थान और पश्चिम बंगाल की सोनिया पांचवें स्थान पर रहीं।

पुरुष फिजिक स्पोर्ट्स में पश्चिम बंगाल के सुमित प्रथम स्थान, महाराष्ट्र के निलिश द्वितीय स्थान, हरियाणा के नीरज तृतीय स्थान, महाराष्ट्र के मनोहर चौथे स्थान और उत्तर प्रदेश के अनीत पांचवें स्थान पर रहे। और इसके अतिरिक्त 55 से लेकर 100 प्लस कैटेगरी में अलग-अलग प्रतिभागियों के बीच प्रतियोगिता आयोजित हुई। 55 किलोग्राम वर्ग में महाराष्ट्र के नीतिन महाथ्रे प्रथम स्थान, इंडियन रेलवे के कुंदन गोप द्वितीय स्थान, सर्विसेज के अर्जुन कुमार साहू तृतीय स्थान पर रहे।

60 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के प्रदीप वर्मा ने पहला स्थान, इंडियन रेलवे के वैभव महाजन ने दूसरा स्थान, हिमाचल प्रदेश के रमा मलिक ने तीसरा स्थान, असम के देपु दत्ता ने चौथा स्थान तथा दिल्ली के अंकुर ने पांचवां स्थान प्राप्त किया। 65 किलोग्राम भारवर्ग में ओडिसा के अनिल ने पहला स्थान, इंडियन रेलवे के भास्करण ने दूसरा स्थान, दिल्ली के संदीप ने तीसरा स्थान, सर्विसेस के पोथिना कृष्णा ने चौथा स्थान तथा महाराष्ट्र के श्रीनिवास ने पांचवां स्थान प्राप्त किया।

70 किलोग्राम भार वर्ग में दिल्ली के राजू खान ने पहला स्थान, सीआरपीएफ के हरिराम ने दूसरा स्थान, पश्चिम बंगाल के अरनोल्ड ने तीसरा स्थान, महाराष्ट्र के प्रतीक ने चौथा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैंपियन को 5 लाख, 3 लाख तथा 1 लाख की राशि दी गई। इसके अलावा अलग-अलग वर्ग में टॉप-5 बॉडी बिल्डरों को 60 हजार, 50 हजार, 45 हजार, 40 हजार तथा 30 हजार की पुरस्कार राशि दी गई।

Provide Comments :




Related Posts :