Forgot password?    Sign UP
दक्षिण कोरिया ने सुदिरमन कप जीता

दक्षिण कोरिया ने सुदिरमन कप जीता





2017-05-29 : हाल ही में, दक्षिण कोरिया ने 28 मई 2017 को चीन को मात देकर चौथी बार सुदीरमन कप जीता। फाइनल मैच में दक्षिण कोरिया ने चीन को 2-3 से मात देकर चौथा खिताब जीता। हालांकि दोनों टीमों के बीच मैच बराबरी पर चल रहा था। चार मैच खेलने के बाद दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं, लेकिन दक्षिण कोरिया ने चीन के खिलाफ अंतिम मैच जीत कर खिताब अपने नाम कर लिया।

मिश्रित युगल वर्ग में खेली गई अंतिम स्पर्धा में जीत हासिल कर कोरिया ने खिताब अपने नाम किया। इस स्पर्धा में कोरिया की चोई सोल्गयु और चाए यू जुंग की जोड़ी ने चीन की लु काई और हुआंग याकियोंग की जोड़ी को 21-17, 21-13 से हराकर जीत हासिल की।

दक्षिण कोरिया ने पिछली बार वर्ष 2003 में सुदीरमन कप खिताब जीता था। इससे पहले उसने वर्ष 1991 और वर्ष 1993 में इस खिताब पर कब्जा जमाया था। वहीं चीन 10 बार सुदीरमन कप टूर्नामेंट जीत चुका है। चीन ने सेमीफाइनल में जापान को जबकि दक्षिण कोरिया ने थाईलैंड को पराजित किया था। चीन ने कांटे के मुकाबले में जापान पर 3-2 से जीत दर्ज की लेकिन कोरिया ने थाईलैंड को बड़ी आसानी से 3-1 से हराया था। चीन पिछले 6 बार से लगातार इसका चैंपियन बनते आ रहा था।

Provide Comments :





Related Posts :