Forgot password?    Sign UP
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ‘सेल्फी विद डॉटर’ मोबाइल एप्प लॉन्च किया

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ‘सेल्फी विद डॉटर’ मोबाइल एप्प लॉन्च किया





2017-06-10 : हाल ही में, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 09 जून 2017 को सेल्फी विद डॉटर एप्प आरंभ किया। राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ने हरियाणा से दिल्ली पहुंची छोटी बच्चियों के साथ सेल्फी लेकर इस ऐप के माध्यम से उसे अपलोड कर औपचारिक उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि जींद जिले के गांव बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान द्वारा सेल्फी विद डॉटर अभियान चलाया गया था। इस अभियान के महत्व को समझते हुए इसे सरकार द्वारा प्रोत्साहन दिया गया तथा राष्ट्रपति द्वारा मोबाइल एप्प लॉन्च किया गया।

सुनील जागलान ने बताया कहा कि 24 जनवरी 2012 को जब एक अस्पताल में उनकी बेटी का जन्म हुआ तो अस्पताल की एक नर्स के चेहरे भाव बड़े अजीबोगरीब थे। अस्पताल से छुट्टी के समय उन्होंने जब नर्स को मिठाई बांटने के लिए 2000 रुपये दिए तो उसने यह कहते हुए लेने से इनकार कर दिया कि अगर बेटा होता तो हम यह ले सकते थे, आप केवल 100 रुपए ही दे दीजिए।

इस घटनाक्रम के बाद उन्होंने समाज की बेटियों के प्रति सोच बदलने तथा उन्हें गौरव दिलाने की दिशा में कई प्रयास किए। वर्ष 2015 में शुरू किए गए ‘सेल्फी विद डॉटर’ अभियान को आज राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त हो चुकी है।

Provide Comments :





Related Posts :