Forgot password?    Sign UP
BSNL ने मोबाइल वॉलेट का शुभारम्भ किया

BSNL ने मोबाइल वॉलेट का शुभारम्भ किया





2017-08-18 : हाल ही में, बीएसएनएल ने मोबिक्विक के साथ साझेदारी करके मोबाइल वॉलेट का शुभारम्भ किया है। बीएसएनएल मोबाइल वॉलेट के माध्यम से यूजर्स ऑनलाइन भुगतान आसानी से कर पाएंगे। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया के बाद सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने भी अपना मोबाइल वॉलेट का शुभारम्भ कर दिया है। वॉलेट के माध्यम से कंपनी के मौजूदा 10 करोड़ ग्राहक बिल भुगतान या कोई भी ऑनलाइन पेमेंट आसानी से कर सकेंगे। बीएसएनएल वॉलेट को पेमेंट सिस्टम और डिजिटल वॉलेट कंपनी मोबिक्विक ने तैयार किया है।

मोबिक्विक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिपिन प्रीत सिंह के अनुसार “बीएसएनएल वॉलेट लोगों को बिलों का भुगतान करने, फोन रिचार्ज करने तथा दैनिक खरीदारी का भुगतान सेकेंडों में करने की सुविधा देगा। इससे बीएसएनएल वॉलेट यूजर्स ऑनलाइन रिचार्ज, बिल पेमेंट, टिकट बुकिंग आदि काम आसानी से कर पाएंगे।

केन्द्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा के अनुसार इस सह-ब्रांडेड वॉलेट से देश के सभी ग्राहकों को भुगतान में आसानी होगी जबकि ग्रामीण इलाकों में भी फाइनेंशियल इन्कलूजन (Financial Inclusion) को समान रूप से मजबूत किया जा सकेगा। बीएसएनएल के इस कदम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन भिओ प्रभावी होगा। बीएसएनएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्वत के अनुसार “बीएसएनएल और मोबिक्विक के मध्य इस रणनीतिक भागीदारी से देश को कैशलेश समाज बनाने में मदद मिलेगी।

Provide Comments :




Related Posts :