Forgot password?    Sign UP
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता





2017-08-28 : हाल ही में, मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 24 अगस्त 2017 को लियोनेल मेसी को पछाड़कर यूइएफए प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड जीत लिया। पाठकों को बता दे की रोनाल्डो को पिछले चार सालों में तीसरी बार यूइएफए प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया। इससे पहले रोनाल्डो ने वर्ष 2014 और वर्ष 2016 में यह अवॉर्ड अपने नाम किया था। वहीँ लिएक मार्टेंस को यूईएफए की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबाल खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है।

उन्होंने नीदरलैंड को 2017 में महिला यूरो कप का खिताब दिलाने में मदद की थी। 2016-17 सत्र के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार बफन को मिला। रियल मेड्रिड के सर्जियो रामोस को सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर चुना गया। रियल मेड्रिड के लुका मोड्रिक को सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर का पुरस्कार मिला।

कौन है क्रिस्टियानो रोनाल्डो?

# क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म 5 फरवरी 1985 को पुर्तगाल में हुआ था।

# रोनाल्डो का नाम अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट रोनाल्ड रीगन के नाम से रखा। रोनाल्डो का पुरा नाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो डोस सैन्टोस अवीरो है।

# वे एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने चार बार यूरोपियन गोल्डन शू पुरस्कार जीता।

# क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वर्ष 2015 में लियोनल मेस्सी को हराकर तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ फुटबालर का ‘बेलोन डियोर-2014’ पुरस्कार जीता था।

# रोनाल्डो ने अपना पहला मैच पुर्तगाल के स्पोर्टिंग लिस्बन क्लब के लिए 17 साल की उम्र में खेला। ये मैच स्पोर्टिंग और युनाइटेड के बीच खेला गया था।

Provide Comments :





Related Posts :