Forgot password?    Sign UP
UP सरकार ने गैर-राजपत्रित नौकरियों में साक्षात्कार समाप्त करने की घोषणा की

UP सरकार ने गैर-राजपत्रित नौकरियों में साक्षात्कार समाप्त करने की घोषणा की


Advertisement :

2017-08-30 : हाल ही में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में गैर-राजपत्रित नौकरियों में साक्षात्कार समाप्त करने का निर्णय लिया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने 29 अगस्त 2017 को इस प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की जिसके तहत समूह ख, ग व घ पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार लिया जाता था। केंद्र सरकार के अनुरूप उत्तर प्रदेश सरकार ने भी समूह- ख, ग और घ कर्मचारियों की भर्ती में साक्षात्कार की व्यवस्था समाप्त करने का निर्णय लिया है।

बता दे की समूह-ख श्रेणी के अराजपत्रित कर्मचारियों, समूह-ग और घ श्रेणी के कर्मचारियों की भर्ती पूरी तरह लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गई।

सरकार ने भ्रष्टाचार मिटाने और पारदर्शिता लाने के लिए कर्मचारियों की भर्ती में साक्षात्कार की व्यवस्था समाप्त करने का निर्णय किया। नई भर्ती की व्यवस्था को नियमावली जारी होने की तारीख से लागू किया जायेगा। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया कि नियमावली जारी होने से पहले जारी विज्ञापनों के तहत तय की गयी भर्ती प्रक्रिया को उसी आधार पर पूरा किया जायेगा।

Provide Comments :


Advertisement :