Forgot password?    Sign UP
स्लोन स्टीफंस ने US ओपन महिला एकल खिताब जीता

स्लोन स्टीफंस ने US ओपन महिला एकल खिताब जीता


Advertisement :

2017-09-12 : हाल ही में, स्लोन स्टीफंस ने 10 सितंबर 2017 को मेडिसन कीज को हराकर यूएस ओपन महिला एकल खिताब जीता। स्लोन स्टीफंस ने मेडिसन कीज को 6-3, 6-0 से हराकर यह ख़िताब जीता। स्लोन स्टीफंस करीब 11 महीने पहले चोट के कारण बाहर रही थी, इसके बाद जुलाई में ही वापसी की है। स्लोन स्टीफंस ने साल का अतिंम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब जीता है। स्टीफंस इस खिताब को जीतने से पहले विश्व रैंकिंग में स्टींफस 83वें नंबर पर थी, पर स्टीफंस ने उच्ची छलांग लगाते हुए सीधे 20वें स्थान जगह बनाई है।

स्टीफंस ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए 37 लाख डॉलर की इनामी राशि अपने नाम की। इस टूर्नामेंट के फाइनल में वर्ष 2002 के बाद पहली बार फाइनल में दो अमेरिकी खिलाड़ी आमने सामने थी। ये दोनों खिलाड़ी पहली बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची थीं। पिछले 17 मैचों में 15 जीत के साथ स्लोन स्टी फंस ओपन युग की पांचवीं ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने गैरवरीय होने के बाद भी कोई अहम ख़िताब हासिल किया।

इससे पहले अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने वाली एकमात्र महिला गैरवरीय खिलाड़ी किम क्लिस्टर्स थी जिन्होंने वर्ष 2009 में संन्यास से वापसी करते हुए खिताब जीता था। क्रिस एवर्ट के वर्ष 1976 में इवोन गूलागोंग को 6-3, 6-0 से हराने के बाद यह पहला मौका है जब अमेरिकी ओपन के महिला खिताबी मुकाबले में अंतिम सेट में हारने वाली खिलाड़ी कोई गेम नहीं जीत सकी।

Provide Comments :


Advertisement :