Forgot password?    Sign UP
कुलदीप यादव बने वनडे मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज

कुलदीप यादव बने वनडे मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज





2017-09-21 : हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया के गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपना वनडे मैचों में पहली हैट्रिक लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। पाठकों को बता दे की कुलदीप वनडे में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। और कुल भारत के तीसरे गेंदबाज इससे पहले तेज गेंदबाज चेतन शर्मा और कपिलदेव ने भी हैट्रिक ली थी।

कुलदीप ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करके अपनी पहला हैट्रिक पूरा किया। अपने दूसरे स्पेल में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुलदीप ने यह सफलता अर्जित की। इससे पहले के स्पेल में कुलदीप की गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। केदार जाधव के इंजर्ड होनेपर कप्तान कोहली ने दूसरे स्पेल में कुलदीप को एकबार फिर गेंदबाजी के मोर्चे पर लगाया। कुलदीप ने दूसरे स्पेल में हैट्रिक लेकर ऑस्ट्रेलिया की हालत पस्त कर दी।

कुलदीप ने 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर वेड को आउट कर पहला विकेट लिया। वेड कुलदीप की गेंद पर चकमा खा गए और गेंद बल्ले का अंदरुनी किनारा लेते हुए सीधे स्टंपर पर जा लगी। 33वें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप का सामना करने उतरे एगर फुलटॉस गेंद पर चकमा खा गए और गेंद सीधा पैड पर जा लगी। कुलदीप ने एलबीडब्व्यू की अपील की और अंपायर का फैसला कुलदीप के पक्ष में गया। लगातार दो गेंदों पर कुलदीप को दो विकेट मिले।

32वें ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप का सामना उतरे कमिंस। कुलदीप के लिए हैट्रिक चांस। कुलदीप की गुगली को कमिंस ने रक्षात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की। गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई सीधे विकेटकीपर एमएस धोनी की ग्लब्स में चली गई। कुलदीप ने अपना पहला हैट्रिक लिया।

Provide Comments :





Related Posts :