Forgot password?    Sign UP
मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर का निधन

मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर का निधन





2017-09-30 : हाल ही में, बॉलीवुड के वरिष्ठ अभिनेता टॉम ऑल्टर का मुंबई में निधन हो गया। वे 67 वर्ष के थे। वे स्किन कैंसर से पीड़ित थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टॉम का कैंसर चौथी स्टेज में पहुंच चुका था। उन्हें मुंबई के सैफ़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। हिंदी सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान के लिए टॉम ऑल्टर को वर्ष 2008 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। टॉम उन गिने-चुने विदेशी अभिनेताओं में से एक थे, जो अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी और उर्दू पर भी बेहतरीन पकड़ के लिए जाने जाते थे।

टॉम आल्टरर का जन्मं 1950 में मसूरी में हुआ था। उन्होंने वुडस्टॉक स्कूल में शुरुआती पढ़ाई की, जिसके बाद थोड़े दिनों के लिए येल यूनिवर्सिटी गए और 70 के शुरुआती दशक में भारत लौट आए। उन्होंने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलिविजिन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया में अभिनय की बारीकियां सीखीं और अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा।

टॉम आल्टखर 80 और 90 के दशक में खेल पत्रकार भी रहे थे। उन्होंने वर्ष 1976 में हिंदी फ़िल्म “चरस” के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फ़िल्म में उन्होंने कस्टम अधिकारी का रोल अदा किया था। और उन्होंने शतरंज के खिलाड़ी, हम किसी से कम नहीं, क्रांति, कर्मा, परिंदा जैसी कई फ़िल्मों में शानदार अभिनय कर भारतीय सिने जगत में अपनी अलग पहचान बनाई।

Provide Comments :




Related Posts :