Forgot password?    Sign UP
रजनीश कुमार बने SBI के नए चेयरमैन

रजनीश कुमार बने SBI के नए चेयरमैन





2017-10-04 : हाल ही में, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के नए चेयरमैन का एलान हो गया है। रजनीश कुमार को भारतीय स्टेट बैंक का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। फिलहाल ये एसबीआई में मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई की मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल शुक्रवार को खत्म हो रहा है।

रजनीश कुमार शुक्रवार को मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य की जगह लेंगे। अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ाया गया था। साल 1980 में प्रोबेश्नरी ऑफिसर के तौर पर रजनीश कुमार ने एसबीआई ज्वाइन किया था और 37 सालों में ये इसी बैंक में सर्वोच्च पद पर आसीन होने जा रहे हैं। दो साल पहले साल 2015 में इन्हें मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया था।

रजनीश कुमार के बारे में :-

# रजनीश कुमार को क्रेडिट, प्रोजेक्ट फाइनेंस, फॉरेक्स, रिटेल बैंकिग के फील्ड में एक्सपर्ट माना जाता है।

# एसबीआई के नए चेयरमैन के तौर पर इनके लिए बैंक की एसेट क्वालिटी को सुधारना इनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा क्योंकि लगातार बढ़ते एनपीए (नॉन पर्फॉर्मिंग एसेट) की समस्या से जूझ रहा है।

# रजनीश कुमार ने इससे पहले एसबीआई के मर्चेंट बैंकिंग विभाग के साथ-साथ कैपिटल मार्केट विभाग के हेड के तौर पर भी काम किया है और इन्हें बैंक की वास्तविक दिक्कतों के बारे में अच्छे से जानकारी है।

Provide Comments :





Related Posts :