Forgot password?    Sign UP
नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की

नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की





2017-10-11 : टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। पीटीआई ने ट्वीट कर उसकी जानकारी दी है। यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में अटकले लगाई जा रही हैं कि ये आशीष नेहरा का फेयरवेल मैच होगा और अपने होम ग्राउंड पर नेहरा अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए 38 साल के आशीष नेहरा के चयन पर क्रिकेट जानकारों ने सवाल उठाए थे, जिसके बाद नेहरा ने कहा था कि ‘मैं अभी फिट हूं और भारत के लिए 2 साल और क्रिकेट खेल सकता हूं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नेहरा ने कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। आईसीसी 2018 में वर्ल्ड टी-20 का आयोजन नहीं करेगा और ऐसे में नेहरा ने टीम मैनेजमेंट से कह दिया है कि यह उचित होगा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौके मिलें।

माना जा रहा है कि नेहरा अगले साल आईपीएल में भी हिस्सा नहीं लेंगे। मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1999 में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 और टी-20 में 34 विकेट चटकाए। नेहरा को 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है। वह बीमार होने के बावजूद इस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया। चोटिल होने के कारण वह टीम से अंदर बाहर होते रहे। उनका टेस्ट करियर 2004 में ही पाकिस्तान के खिलाफ थम गया था।

Provide Comments :





Related Posts :