Forgot password?    Sign UP
Airtel ने किया टाटा टेलीसर्विस का अधिग्रहण

Airtel ने किया टाटा टेलीसर्विस का अधिग्रहण





2017-10-12 : हाल ही में, टाटा ग्रुप का टेलीकॉम सेग्मेंट टाटा टेलीसर्विसेज ने अपने कंज्यूमर टेलीकॉम बिजनेस को भारती एयरटेल के साथ मर्ज करने का ऐलान किया है। इस अधिग्रहण के बाद 40 मिलियन टाटा डोकोमो यूजर्स एयरटेल में स्विच कर दिए जाएंगे। हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि टाटा ग्रुप अपना टेलीकॉम बिजनेस बंद करने की तैयारी में और इसके लिए सरकार (DoT) को आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी गई है।

टाटा टेलीसर्विसेज और भारती एयरटेल करार के तहत भारती एयरटेल टाटा टेलीसर्विसेज के बिजनेस ऑपरेशन का अधिग्रहण करेगी। टाटा ग्रुप का टेलीकॉम बिजनेस 19 सर्कल्स मंi है और ये सभी एयरटेल के हो जाएंगे। कंपनी के मुताबिक यह अधिग्रहण फिलहाल रेग्यूलेटरी अप्रूवल के लिए भेजा गया है, इसके बाद ही यह मान्य होगा। ET की रिपोर्ट के मुताबिक भारती ने गुरूवार को इस ट्रांजैक्शन को हरी झंडी दी है।

इस मर्जर के तहत टाटा CMB के सभी ऐसेट और कस्टमर्स भारती एयरटेल के हो जाएंगे। इसके अलावा भारती एयरटेल को इससे स्पेक्ट्रम का भी फायदा होगा और अब कंपनी के पास 178.5 MHz स्पेक्ट्रम होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक यह मर्जर कर्ज मुक्त कैश मुक्त आधारित होगा। हालांकि भारती एयरटेल को टाटा टेलीसर्विस द्वारा लिए गए स्पेकट्रम के देय राशी का छोटा भाग DoT को भुगतान करना पड़ सकता है ।

करार के मुताबिक भारती एयरटेल को यह सुनिश्चित करना होगा कि टाटा के कस्टमर्स को बेहतरीन क्वॉलिटी सर्विस मिलती रहेगी। इसके अलावा उन्हें एक्स्ट्रा सर्विस मिलेगी जिनमें वॉयस और डेटा दिया जाएगा। टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा है, हमें यकीन है आज किया गया यह करार टाटा ग्रुप और कंपनी के शेयर होल्डर्स

Provide Comments :





Related Posts :