Forgot password?    Sign UP
सेबेस्टियन कुर्ज़ बने ऑस्ट्रिया के चांसलर

सेबेस्टियन कुर्ज़ बने ऑस्ट्रिया के चांसलर





2017-10-17 : आस्ट्रिया के विदेश मंत्री सेबेस्टियन कुर्ज 15 अक्टूबर 2017 को संपन्न चुनावों में प्राप्त जीत के बाद देश की कमान संभालेंगे। वे महज 31 वर्ष की उम्र में किसी यूरोपीय देश का नेतृत्व संभालने वाले पहले नेता होंगे। सेबेस्टियन कुर्ज ने महज आठ वर्ष पहले अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी। उस समय वे कानून के विद्यार्थी थे जब उन्हें पार्टी की युवा वाहिनी का अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद वर्ष 2011 में उन्हें अप्रवासी मामलों का सचिव बनाया गया।

उनके काम से प्रभावित होकर ही उन्हें देश के सबसे बड़े पद के लिए दावेदार बनाया गया। ऊंचे पद पर रहते हुए भी वे हर कदम पर पारंपरिक तौर तरीकों से अलग हटकर अपने अंदाज में काम करने के लिए जाने जाते हैं। अपने समर्थकों से सेबस्टियन ने कहा, "ये देश में बदलाव का वक़्त है। आज हमें एक ज़बर्दस्त जनादेश मिला है, इस मुल्क को बदलने के लिए और मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने इसे मुमकिन बनाया है।"

आस्ट्रिया में संपन्न चुनावों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। यहां के मतदाताओं ने सेबेस्टियन कुर्ज की पीपुल्स पार्टी को सबसे अधिक 31.4 फीसदी मत दिया है। वहीं दक्षिण पंथी मानी जाने वाली फ्रीडम पार्टी को 27.4 फीसदी मत मिले हैं तो इस समय देश का शासन संभाल रही सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ आस्ट्रिया को सिर्फ 26.7 फीसदी वोट हासिल हो सके हैं।

Provide Comments :





Related Posts :