Forgot password?    Sign UP
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने #आई एम दैट वुमैन अभियान शुरु किया

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने #आई एम दैट वुमैन अभियान शुरु किया





2017-10-18 : हाल ही में, महिलाओं में महिलाओं के खिलाफ लिंग पूर्वाग्रह समाप्त करने के एक प्रयास के रूप में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने 17 अक्टूबर 2017 को #आई एम दैट वुमैन ऑनलाइन अभियान की शुरूआत की। इस अभियान के माध्यम से, मंत्रालय महिलाओं की मदद के लिए खड़ी होने वाली महिलाओं से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालना चाहता है। महिला और बाल विकास मंत्रालय ने लोगों से महिलाओं द्वारा अन्य महिलाओं को हानि पहुंचाने वाली महिलाओं से जुड़ने की बजाय दूर रहने का अनुरोध किया है।

ट्विटर और फेसबुक उपयोगकर्ताओं से फोटो के साथ महिलाओं द्वारा महिलाओं की मदद करने वाली कहानियों को साझा करने और उन्हें #आई एम दैट वुमैन के हैशटैग के साथ ऑनलाइन पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका संजय गांधी ने कहा, "जब किसी महिला को उसके स्त्रीत्व का समर्थन मिलता है, तो वह अजेय हो सकती है।

इस अभियान के माध्यम से हमारा उद्देश्य महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए किए गए भारी योगदान पर प्रकाश डालना है। #आई एम दैट वुमैन अभियान में शामिल होकर इस संदेश को फैलायें कि एक महिला दूसरी महिला के लिए कठिन से कठिन कार्य कर सकती है।"

Provide Comments :





Related Posts :