Forgot password?    Sign UP
योगेश चन्द्र मोदी ने NIA के महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया

योगेश चन्द्र मोदी ने NIA के महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया





2017-10-31 : हाल ही में, आईपीएस अधिकारी योगेश चन्द्र मोदी ने 30 अक्तूबर 2017 को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के नए महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया। वह असम-मेघालय कैडर के वर्ष 1984 बैच के आईपीएस हैं। पाठकों को बता दे की योगेश चन्द्र मोदी ने शरद कुमार का स्थान लिया है। शरद कुमार के कार्यकाल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बोधगया मंदिर धमाका, पठानकोट वायु सैनिक अड्डे पर हमला, आईएसआईएस लिंक और जम्मू कश्मीर आतंक के लिए धन मुहैया कराने जैसे बडे़ बड़े मामलों की जांच की। शरद कुमार की सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होने पद भार ग्रहण किया है।

योगेश चन्द्र मोदी के बारे में :-

# वर्ष 2002 से 2010 तक और फिर 2015 से 2017 (10 वर्ष) तक वाईसी मोदी ने सीबीआई के लिए काम किया। उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ मामलों के साथ ही विशेष अपराध एंव आर्थिक अपराध के मामले देखे।

# वाईसी मोदी ने 1991 और 2002 के मध्य कैबिनेट सचिवालय में भी काम किया।

# प्रोन्नति पर एनआईए में भर्ती होने से पहले वाईसी मोदी नयी दिल्ली में सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के पद पर सेवाएं दे रहे थे।

# सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें वर्ष 2002 में गुजरात के गोधरा दंगों की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी का हिस्सा बनाया था।

# मूलरूप से हरियाणा के निवासी योगेश चन्द्र मो 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनका का परिवार जींद जिले में रहता है। इससे पहले वह टोहाना कस्बे में रहते थे।

# योगेश चन्द्र मोदी का जन्म टोहाना की जैन गली में हुआ। उनकी प्राथमिक शिक्षा भी यहीं पूरी हुई। योगेश चन्द्र मोदी ने सोनीपत से स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की।

Provide Comments :





Related Posts :