Forgot password?    Sign UP
आईसीसी T-20 रैंकिंग में भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमरा शीर्ष स्थान पर

आईसीसी T-20 रैंकिंग में भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमरा शीर्ष स्थान पर





2017-11-01 : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। और इसके साथ ही न्यूजीलैंड से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला में हराने पर भारतीय टीम पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच जायेगी। वनडे रैंकिंग में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी पायदान पर पहुंचने वाले जसप्रीत बुमरा ने पाकिस्तानी स्पिनर इदमाद वसीम के एक पायदान खिसकने के बाद पहला स्थान हासिल किया। बल्लेबाजों की रैकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर हैं। उन्होंने वनडे रैंकिंग में एबी डिविलियर्स को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया।

बता दे की भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा ने वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। न्यूजिलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर मार्टिन गप्टिल गेंदबाज जसप्रीत बुमरा का 50वां शिकार बने। वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक तीव्र गई से 50 विकेट पूरे करने के मामले में भी बुमराह दूसरे नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने अपने 28वें वनडे इंटरनैशनल में अपना 50वां शिकार किया।

भारत की ओर से सबसे तेजी से 50 विकेट पूरा करने का रेकॉर्ड तेज गेंदबाज रहे अजीत अगरकर के नाम है। उन्होंने 23 वनडे इंटरनैशनल मैचों में यह कीर्तिमान स्थापित किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह रिकॉर्ड श्री लंका के मिस्ट्री स्पिनर अजंता मेंडिस के नाम है। मेंडिस ने 19 वनडे इंटरनैशनल मैचों में यह रेकॉर्ड बनाया।

टीम रैकिंग में भारत ने यदि न्यूजीलैंड को हराया तो पाकिस्तान शीर्ष पर पहुंच जायेगा। न्यूजीलैंड फिलहाल टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर है लेकिन पाकिस्तान उससे एक ही अंक पीछे है। भारत पांचवें स्थान पर है और न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने पर शीर्ष पर पहुंच सकता है। पाकिस्तान ऐसी स्थिति में 124 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच जायेगा और न्यूजीलैंड 114 अंक के साथ पांचवें स्थान पर खिसक जायेगा।

Provide Comments :





Related Posts :