Forgot password?    Sign UP
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगा 1 साल का बैन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगा 1 साल का बैन





2018-03-28 : बॉल टैम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को कड़ी सजा मिली है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने पर एक साल का बैन लगा दिया है। जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल इन दोनों खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर पाबंदी लगा दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलने पर एक साल की पाबंदी लगा दी गई है।

वहीं, गेंद से छेड़छाड़ करने वाले सलामी युवा बल्लेबाज़ कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया है। दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट ने बॉल को खुरचने की कोशिश की थी। बाद में स्मिथ ने माना कि लीडरशिप ग्रुप के साथ उन्होंने ये योजना बनाई थी और इसमें कोच स्टाफ़ शामिल नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच में पाया कि ये साज़िश रचने में वॉर्नर की अहम भूमिका रही थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जारी आधिकारिक बयान में तीनों खिलाड़ियों के इस धोखेबाज़ी में शामिल होने की बात कही गई है। उनकी हरकत को खेल भावना के खिलाफ़ पाया गया। बोर्ड का यह भी कहना है कि यह क्रिकेट के हितों के लिए हानिकारक हो सकता है और इससे खेल भी बदनाम हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर रोक लगा दी है। तीनों सिर्फ क्लब क्रिकेट खेल सकेंगे और उन्हें 100 घंटे की सेवा कम्युनिटी क्रिकेट के लिए करनी होगी।

Provide Comments :





Related Posts :