Forgot password?    Sign UP
अर्जित बसु SBI के नए प्रबंध निदेशक नियुक्त किये गए

अर्जित बसु SBI के नए प्रबंध निदेशक नियुक्त किये गए





2018-06-25 : हाल ही में, केंद्र सरकार ने अर्जित बसु को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। पाठकों को बता दे की इनकी नियुक्ति के साथ ही एसबीआई में 4 प्रबंध निदेशक हो जाएंगे। रजनीश कुमार को चेयरमैन बनाए जाने के बाद यह पद खाली था। अर्जित बसु भारतीय स्टेट बैंक में प्रबंध निदेशक के पद पर अक्टूबर 2020 तक बने रहेंगे। अर्जित बसु ने अपनी स्नातक की पढ़ाई अर्थशास्त्र में की जबकि स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए बासु ने इतिहास विषय का चुनाव किया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1983 में एसबीआई बैंक में पी.ओ. के रूप में की थी। इसके अलावा अर्जित बसु एसबीआई के अलग-अलग सर्कलों में अहम पदों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने बैंक की टोक्यो जापान ब्रांच में भी अपनी सेवाएँ दी है।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बारे में :-

# भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भारत की सबसे बड़ी एवं सबसे पुरानी बैंक है।

# इसे एक अनुसूचित बैंक भी कहते हैं।

# भारतीय स्टेट बैंक का प्रादुर्भाव उन्नीसवीं शताब्दी के पहले दशक में 2 जून 1806 को बैंक ऑफ कलकत्ता की स्थापना के साथ हुआ।

# भारतीय स्टेट बैंक स्थापना दिवस 1 जुलाई को मनाया जाता है।

# दस हज़ार शाखाओं और 8,500 एटीएम के नेटवर्क वाला भारतीय स्टेट बैंक सार्वजानिक क्षेत्र के बैंकों में सबसे बड़ा बैंक है। भारतीय स्टेट बैंक का मुख्यालय मुम्बई में है। रजनीश कुमार भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष हैं।

Provide Comments :





Related Posts :