Forgot password?    Sign UP
स्मिता कृष्णा गोदरेज भारत की सबसे अमीर महिला : Report

स्मिता कृष्णा गोदरेज भारत की सबसे अमीर महिला : Report





2018-08-14 : हाल ही में, कोटक वेल्थ मैनेजमेंट और हुरून द्वारा संयुक्त रूप से जारी रिपोर्ट में गोदरेज की स्मिता कृष्णा गोदरेज को देश की सबसे अमीर महिला घोषित किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार उनके पास 37,570 करोड़ रुपए की संपत्ति आंकी गई है। कोटक वेल्थ की सूची में शामिल महिलाओं की औसत संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये है। सूची में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति वाली महिलाओं को स्थान दिया गया है। गोदरेज ग्रुप में अपने भाइयों के साथ कृष्णा की पांचवीं हिस्सेदारी है। स्मिता ने ही देश के परमाणु वैज्ञानिक होमी जहांगीर भाभा का बंगला 371 करोड़ रुपये में खरीदा था।

भारत की सबसे अमीर महिलाओं संबंधी रिपोर्ट के बारे में अहम् तथ्य इस प्रकार है.....

# कोटक वेल्थ और हुरुन द्वारा देश की 100 सबसे अमीर महिलाओं की इस सूची में 30,200 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ एचसीएल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और कार्यकारी निदेशक (ईडी) रोशनी नादर दूसरे स्थान पर रही हैं।

# टाइम्स ग्रुप की चेयरपर्सन इंदु जैन 26,240 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

# बायोटेक्नोलॉजी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी बायोकॉन की संस्थापक और प्रबंध निदेशक (एमडी) किरण मजुमदार-शॉ को सूची में चौथा स्थान मिला है। आइटी कंपनी इन्फोसिस के निदेशक बोर्ड में शामिल मजुमदार की संपत्ति 24,790 करोड़ रुपये बताई गई है।

# एचसीएल के संस्थापक शिव नादर की पत्नी और शिव नादर फाउंडेशन की ट्रस्टी किरण नादर 20,120 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ पांचवें, जबकि फार्मा कंपनी यूएसवी इंडिया की लीना गांधी तिवारी 10,730 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ छठे स्थान पर इस सूची में शामिल की गई हैं।

# इस सूची में जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन की चेयरपर्सन संगीता जिंदल (10,450 करोड़ रुपये) सातवें, एरिस्ता नेटव‌र्क्स की प्रेसिडेंट और सीईओ जयश्री उल्लाल (9,490 करोड़ रुपये) आठवें, अनु आगा (8,550 करोड़ रुपये) नौवें और श्रद्धा अग्रवाल (8,200 करोड़ रुपये) 10वें स्थान पर हैं।

Provide Comments :





Related Posts :