Forgot password?    Sign UP
नाओमी ओसाका बनी US ओपन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी

नाओमी ओसाका बनी US ओपन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी


Advertisement :

2018-09-10 : हाल ही में, जापान की नाओमी ओसाका यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम जीतने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी बन गई हैं। नाओमी ओसाका ने 08 सितम्बर 2018 को सेरेना विलियम्स को हराते हुए ये खिताब अपने नाम किया। 20 वर्षीय नाओमी ओसाका ने इस मैच में 6-2, 6-4 से सेरेना विलियम्स को हराकर जीत हासिल की। ओसाका की यह जीत इसलिए भी खास है कि कोई ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वालीं वह जापान की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। नाओमी ओसाका की सेरेना विलियम्स पर दो मैचों में यह दूसरी जीत है। इसी साल मार्च में उन्होंने मियामी ओपन में सेरेना को हराया था।

नाओमी ओसाका के बारे में :-

# नाओमी ओसाका का जन्म 16 अक्टूबर 1997 को जापान में हुआ था।

# ओसाका के पास जापान और अमेरिका की दोहरी नागरिकता है और वह जापानी मीडिया के सवालों का जवाब अंग्रेजी में देती है। वे डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 19वें पायदान पर हैं।

# नाओमी ओसाका की बड़ी बहन मारी ओसाका भी एक टेनिस खिलाड़ी है, जो जापान का ही प्रतिनिधित्व करती हैं। जापान में दोनों बहनों की तुलना अमेरिकी बहनें सेरेना-वीनस विलियम्स से की जाती है।

# नाओमी ओसाका विश्व की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं जिन्होंने टॉप 20 में अपनी जगह बनाई है।

# वे तीन साल की उम्र से ही फ्लोरिडा में रह रही हैं। वे वर्ष 2013 से ही प्रोफेशनल बैडमिंटन खिलाड़ी है।

# वे जब एक साल की थी तो सेरेना वर्ष 1999 में अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीत चुकी थी।

# उन्होंने इंडियन वेल्स पर शानदार प्रदर्शन किया है जहां उन्होंने पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी मारिया शारापोवा, कैरोलीना प्लिसकोवा और सिमोना हालेप को हराया है।

Provide Comments :


Advertisement :