Forgot password?    Sign UP
श्रीलंका ने जीता इमर्जिंग एशिया कप का ख़िताब

श्रीलंका ने जीता इमर्जिंग एशिया कप का ख़िताब





2018-12-16 : इमर्जिंग कप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम महज तीन रन से खिताब जीतने से चूक गई। मेजबान श्रीलंका ने भारत को शनिवार (15 नवंबर) को खेले गए फाइनल में तीन रन से हराया। भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची थी। श्रीलंका ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराया था। मेजबान श्रीलंका ने इमर्जिंग कप (Emerging Asia Cup) के फाइनल मुकाबले में भारत के सामने 271 रन का लक्ष्य रखा था। भारत की युवा टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 267 रन ही बना सकी। भारत की ओर से कप्तान जयंत यादव ने सबसे अधिक 71 रन बनाए। उन्होंने 85 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जमाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। वह लगातार विकेट खोती रही। टीम का ऊपरी क्रम और मध्यक्रम पूरी तरह से नाकाम रहा। अंत में कप्तान जयंत यादव (71), शम्स मुलानी (46) ने टीम को जीत की राह पर बनाए रखा, लेकिन 234 के कुल स्कोर पर जयंत और एक रन बाद मुलानी के आउट होने के बाद टीम फिर संकट में आ गई। जयंत ने 85 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए वहीं मुलानी ने 44 गेंदों पर पांच चौके जड़े।

जयंत यादव और शम्स मुलानी के आउट होने के बाद अतित सेठ ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। उन्होंने महज 15 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन बनाने की जरूरत थी। अतित सेठ ने कामिंडु मेंडिस के इस ओवर में दो छक्के लगाए। इसके अलावा दो गेंदों पर दो-दो रन भी बनाए, लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके।

इससे पहले, मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। श्रीलंका इमरजिंग टीम के लिए कामिंडु मेंडिस ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। उनके अलावा हाशिता बोयागोडा ने 54 रन की पारी खेली। शेहन जयसूर्या (46) चार रन से अर्धशतक से चूक गए। श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के बाद मैच का आखिरी ओवर फेंकने वाले कामिंडु मेंडिस को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

Provide Comments :





Related Posts :