Forgot password?    Sign UP
क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की

क्रिस गेल ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की





2019-02-18 : हाल ही में, वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 17 फरवरी 2019 को अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने रविवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाने वाला आईसीसी विश्वकप (ICC World cup 2019) उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। पाठकों को बता दे की क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए वनडे मैचों में सबसे ज्यादा 23 शतक लगाए हैं। वेस्टइंडीज की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले एकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने वर्ष 2015 के विश्वकप के दौरान जिंबाब्वे के खिलाफ लीग दौर में 215 रन की पारी खेली थी। वे इस दौरान विश्वकप के इतिहास में दोहरा शतक जड़ने वाले वे पहले खिलाड़ी भी बने थे। वे अपने देश के लिए रन बनाने के मामले में सिर्फ ब्रायन लारा से पीछे हैं।

क्रिस गेल के बारे में :-

# क्रिस गेल का जन्म 21 सितंबर 1979 को जमैका में हुआ था।

# वे वेस्ट इंडीज के एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जो वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और जमैका के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

# क्रिस गेल एक सफल एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

# वे एक हार्ड-हिटिंग बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं।

# क्रिस गेल ने 17 दिसम्बर 2009 को ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज तीसरे टेस्ट मैच में पांचवां सबसे तेज शतक बनाया था।

# वे वेस्ट इंडीज के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने एक ही साल में 1000 रनों का स्कोर बनाया।

# गेल वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वनडे के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले वो इकलौते कैरेबियाई खिलाड़ी हैं।

Provide Comments :





Related Posts :