Forgot password?    Sign UP
जी साथियान बने टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग में शीर्ष 25 में जगह बनाने वाले पहले भारतीय

जी साथियान बने टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग में शीर्ष 25 में जगह बनाने वाले पहले भारतीय





2019-04-30 : हाल ही में, भारत के जी साथियान 29 अप्रैल 2019 को जारी टेबल टेनिस विश्व रैंकिंग में शीर्ष 25 में जगह बनाने वाले पहले भारतीय बने है। आईटीटीएफ की ओर से जारी ताजा रैंकिंग में साथियान चार स्थान के फायदे से 24वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस महीने योकोहामा में एशिया कप में छठा स्थान हासिल किया था जिसका उन्हें फायदा मिला। वे हंगरी में विश्व चैंपियनशिप के राउंड ऑफ 32 में जगह बनाने वाले भारत के एकमात्र खिलाड़ी थे। हंगरी में राउंड आफ 64 में शिकस्त झेलने वाले अनुभवी शरत कमल नौ स्थान के नुकसान से 46वें स्थान पर आ गए हैं। भारत की नंबर एक महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा को भी तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह 59वें स्थान पर हैं।

जी साथियान के बारे में :-

# जी साथियान का जन्म 08 जनवरी 1993 को चेन्नई में हुआ था। साथियान को साल 2018 में अर्जुन अवार्ड भी दिया गया था। उन्होंने पिछले 18 महीने में जबरदस्त खेल दिखाया है और पहले टॉप-100 और अब टॉप-25 में जगह बनाई है।

# उन्हें आने वाले कुछ महीनों में प्रो ट्यूर्स, अल्टी मेट टे‍बल टेनिस लीग और कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में खेलना हैं। इसके बाद वह विश्व कप में हिस्सा लेंगे।

# साथियान पहले इंजीनियर थे लेकिन बाद में उन्होंहने टेबल टेनिस खेलने लगे।

# उन्होंने गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए 2018 राष्ट्रमण्डल खेलों की टीम स्पर्धा में अचंत शरत कमल, एंथोनी अमलराज, सनिल शेट्टी तथा हरमीत देसाई के साथ स्वर्ण पदक जीता।

# उन्होंने पुरुष युगल स्पर्धा में अचंत शरत कमल के साथ रजत पदक तथा मनिका बत्रा के साथ मिश्रित युगल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता।

Provide Comments :





Related Posts :