Forgot password?    Sign UP
PM मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति चुने गये

PM मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति चुने गये





2019-06-21 : हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कों दुनिया का सबसे ताकतवर व्यक्ति चुना गया है। पीएम मोदी कों ब्रिटिश हेराल्ड ने एक रीडर्स पोल में 2019 का सबसे ताकतवर शख्स चुना है। इस रीडर्स पोल में मोदी ने विश्व के अन्य नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को पीछे छोड़कर यह स्थान हासिल किया है। इस सूची में विश्वभर की 25 से अधिक शख्सियतों को शामिल किया गया था और जज करने वाले पैनल एक्सपर्ट्स ने सबसे ताकतवर शख्स के चयन के लिए चार उम्मीदवारों का नाम सामने रखा। चयन प्रक्रिया का मूल्यांकन इन सभी आंकड़ों के व्यापक अध्ययन और रिसर्च पर आधारित था।

वोटिंग के लिए आम प्रक्रिया से हटकर ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स को अनिवार्य वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) प्रोसेस के जरिए वोट करना था। हैरानी की बात है कि वोटिंग के दौरान साइट क्रैश भी हो गई क्योंकि वोटर्स अपनी पसंदीदा हस्ती को जिताने की कोशिश में जुटे थे। वोटिंग खत्म होने तक पीएम नरेंद्र मोदी को पोल में सबसे ज्यादा 30.9 प्रतिशत वोट मिले। वह अपने प्रतिद्वंदियों व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग से काफी आगे थे।

इस पोल में मोदी के बाद दूसरे सबसे ताकतवर शख्स रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रहे, जिन्हें 29.9 प्रतिशत वोट मिले। वहीं 21.9 प्रतिशत लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सबसे ताकतवर शख्स माना। इसके बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नंबर आया, जिन्हें 18.1 प्रतिशत लोगों ने वोट दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी। यह संस्करण 15 जुलाई को प्रकाशित होगा।

Provide Comments :





Related Posts :