Forgot password?    Sign UP
निक वेब चुने गए भारतीय क्रिकेट टीम के नए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच

निक वेब चुने गए भारतीय क्रिकेट टीम के नए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच


Advertisement :

2019-09-01 : हाल ही में, एम एस के प्रसाद की अगुवाई वाली भारतीय चयन समिति ने रविवार को निक वेब को भारतीय क्रिकेट टीम की स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच के पद के रुप में चुना है। इस बार में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी प्रेस रिलीज जारी की है। चयनकर्ताओं ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस विशेषज्ञ रणदीप मोइत्रा के साथ स्थिति के लिए तीन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों से मुलाकात की। बीसीसीआई ने कहा कि वेब को दूसरे और तीसरे स्थान पर ल्यूक वुडहाउस और रजनीकांत शिवगणानम के साथ पहले नंबर के उम्मीदवार के रूप में चुना गया है।

इससे पहले भी न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने बताया था कि टीम के सहयोगी स्टाफ के कॉन्ट्रेक्ट 5 सितंबर से शुरू होंगे। अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि नए कॉन्ट्रेक्ट 5 सितंबर से लागू होंगे और सभी आवश्यक मंजूरी तब तक प्राप्त हो जाएगी। निक वेब इससे पहले न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम और ऑकलैंड स्थित रग्बी लीग के आउटफिट वॉरियर्स के साथ काम किया है। निक वेब ने भारतीय क्रिकेट टीम की मजबूती और कंडीशनिंग कोच की नौकरी के लिए तीन सदस्यीय शॉर्टलिस्ट में टॉप किया है।

हालांकि बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, नियुक्ति की औपचारिकता सीईओ द्वारा पूरी की जाएगी, इसलिए हम यह नहीं कह सकते कि वेब को काम मिल गया है। लेकिन जाहिर है कि वह शीर्ष विकल्प हैं और नियुक्ति की शर्तों को अंतिम रूप देने के बाद वह बोर्ड में शामिल होंगे। 32 वर्षीय निक वेब ने न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी के केंद्रीय जिलों के साथ भी काम किया है, जिसे स्टैग के नाम से भी जाना जाता है। उनका अंतिम कार्य न्यूजीलैंड की महिला टीम ‘व्हाइट फर्न्स’ के साथ था।

Provide Comments :


Advertisement :