Forgot password?    Sign UP
एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

एसएन श्रीवास्तव बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर





2020-02-28 : हाल ही में, दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। गृह मंत्रालय ने एसएन श्रीवास्तव को पुलिस कमिश्नर बनाने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश जारी कर दिया है। वे 01 मार्च से चार्ज संभाल लेंगे। दिल्ली दंगे के दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (स्पेशल कमिश्नर) की भूमिका में रहे एसएन श्रीवास्तव अब अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक 29 फरवरी 2020 को रिटायर हो रहे हैं।

एसएन श्रीवास्तव के बारे में :-

# एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इससे पहले एसएन श्रीवास्तव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के पद पर कार्यरत थे।

# उन्हें दिल्ली हिंसा के बीच सीआरपीएफ से बुलाकर दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाया गया था। उनके बारे में ये कहा जाता है कि वे कठिन से कठिन परिस्थितियों में जल्दी और सटीक निर्णय लेने में कुशल हैं।

# एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस में एक तेजतर्रार अधिकारी के तौर पर जाना जाता है। बतौर डीसीपी उन्होंने दक्षिण पश्चिम एवं उत्तर जिले का प्रभार संभाला था।

# वे दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक डिवीजन में भी सेवा दे चुके हैं। वे दिल्ली पुलिस में ट्रेनिंग ब्रांच के अतिरिक्त हेड क्वार्टर शाखा भी संभाल चुके हैं।

# उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात किया गया था जहां उन्होंने कई एंटी टेरर ऑपरेशन किए। एसएन श्रीवास्तव को ऑपरेशन ऑल आउट हेतु भी जाना जाता है।

Provide Comments :





Related Posts :